व्यवसाय के लिए Facebook का
उपयोग कैसे करें
Facebook मार्केटिंग युक्तियाँ और तरकीबें
प्रतिदिन 1.85 बिलियन लोग लॉग इन
करते हैं (साल-दर-साल 16% की वृद्धि), यह अभी भी आसपास का सबसे लोकप्रिय सोशल
नेटवर्क है। उल्लेख नहीं करने के लिए, फेसबुक सभी सामाजिक लॉगिन के 60% का मालिक
है।
यदि आप चाहते हैं कि आपके
व्यवसाय की सामग्री उपभोक्ताओं तक पहुंचे, तो फेसबुक पर उपस्थिति होना एक शर्त है।
लेकिन अपने Facebook पेज का अधिकतम लाभ उठाने के लिए -- विज़िटर को आकर्षित करने
और संलग्न करने के लिए, उन्हें अपनी वेबसाइट पर लाने के लिए आपको अपनी Facebook
उपस्थिति को अनुकूलित करने की आवश्यकता है।
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Facebook Business |
आपको
सबसे आगे रहने में मदद करने के लिए, हमने एक आसान चीट शीट तैयार की है जिसका उपयोग
व्यवसाय Facebook मार्केटिंग का अधिकतम लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं।
व्यापार के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें
How to use Facebook for business ?
मार्केटिंग के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें
1. अपने ऑडियंस से जुड़ें (Engage)
सोशल मीडिया आपको अपने दर्शकों
से जुड़ने में मदद करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। फेसबुक पर, आप टिप्पणियों,
प्रतिक्रियाओं और यहां तक कि संदेशों के माध्यम से अपने लक्षित दर्शकों के साथ
सीधी बातचीत दर्ज कर सकते हैं। अपने दर्शकों से जुड़कर, आप ब्रांड जागरूकता
बढ़ाएंगे और अपनी ब्रांड कहानी बताने में मदद करेंगे।
2. अपने ऑडियंस की सुनें
अब, जब आप सोशल मीडिया पर होते
हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने श्रोताओं के जवाब देने पर उनकी बात सुने बिना
केवल टूल का उपयोग न करें। मार्केटिंग के लिए Facebook का वास्तव में लाभ उठाने के
लिए, आपको सोशल मीडिया सुनने के टूल का उपयोग करना चाहिए और लोगों की बातों को
ट्रैक करना चाहिए। आप अपनी कंपनी के उल्लेखों को ट्रैक कर सकते हैं और हैशटैग का
अनुसरण कर सकते हैं ताकि आप हमेशा जान सकें कि आपके ग्राहकों के साथ क्या चल रहा
है और क्या चल रहा है।
3. एक कांटेस्ट विक्षित करें और गिवअवे करें
अपने मार्केटिंग उद्देश्यों के
लिए Facebook का उपयोग करने का एक बढ़िया तरीका है प्रतियोगिता और उपहार देना। पहले
यह सुनिश्चित करें की आपने क्या रणनीति बनाई है आप अपनी ऑडियंस को क्या उपहार देना
चाहते हैं ? आपके दर्शक कैसे भाग लेंगे? इस पर विचार करना और यह सुनिश्चित करना
महत्वपूर्ण है कि आपका निर्णय आपके दर्शकों की आपसे अपेक्षा के अनुरूप है।
4. अपनी इवेंट्स को बढ़ावा दें
बेशक यदि आप कोई ऑनलाइन ईवेंट
चला रहे हैं, तो उसकी मार्केटिंग करना महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए Facebook एक
बेहतरीन जगह है क्योंकि आप एक ईवेंट बना सकते हैं और अपने फ़ॉलोअर्स को आमंत्रित
कर सकते हैं। अपनी घटनाओं के बारे में बात करने का यह एक शानदार तरीका है।
5. फेसबुक विज्ञापनों का प्रयोग करें (Facebook Ads)
फेसबुक वास्तव में अपने उन्नत
विज्ञापन टूल के लिए व्यवसायों के बीच सबसे लोकप्रिय हो सकता है। अगर आप ऑनलाइन
विज्ञापन चला रहे हैं, तो फेसबुक इसे करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।
फेसबुक पर मार्केटिंग के लिए टिप्स और ट्रिक्स
Best
tips for marketing on Facebook
1. एक व्यावसायिक पृष्ठ बनाएँ, व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल नहीं। (Business
Page)
पहली बात सबसे पहले:
आपको अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक व्यावसायिक पृष्ठ बनाने की आवश्यकता
है न कि व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाने की। पृष्ठ
व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल के समान दिखते हैं, लेकिन उनमें व्यवसायों, ब्रांडों और संगठनों
के लिए अद्वितीय टूल शामिल होते हैं। आपके प्रशंसक अपने समाचार फ़ीड में आपसे अपडेट
देखने के लिए आपके पेज को लाइक कर सकते हैं, जो कुछ ऐसा है जो वे व्यक्तिगत प्रोफाइल
के लिए नहीं कर सकते।
यह न केवल आपके लिए
Facebook की व्यावसायिक क्षमता को अधिकतम करेगा, बल्कि किसी व्यवसाय जैसे उस व्यक्ति
के अलावा किसी अन्य चीज़ का प्रतिनिधित्व करने के लिए व्यक्तिगत खाते का उपयोग करना
वास्तव में Facebook की सेवा की शर्तों के विरुद्ध है। पेज सेट करना आसान है। बस इस
पृष्ठ पर जाएँ और चरण-दर-चरण सेटअप निर्देशों का पालन करें।
2. अपने पेज के वैनिटी यूआरएल पर दावा करें
एक बार जब आप अपना
व्यावसायिक पृष्ठ बना लेते हैं, तो उसे एक यादृच्छिक रूप से असाइन किया गया नंबर और
URL मिलेगा, जैसे facebook.com/pages/yourbusiness/123456789। अपने पेज को अधिक साझा
करने योग्य और खोजने में आसान बनाने के लिए, आप एक पहचानने योग्य वैनिटी URL (उदा.,
http://www.facebook.com/computerhindigyan) बनाना चाहेंगे।
3. एक शानदार कवर फ़ोटो जोड़ें
Facebook का पेज डिज़ाइन आपको अपने व्यावसायिक पृष्ठ के शीर्ष पर एक 820 x
312 पिक्सेल की कवर फ़ोटो प्रदर्शित करने देता है। आप नए विज़िटर का ध्यान आकर्षित
करने के लिए उस कवर फ़ोटो को ऑप्टिमाइज़ करना चाहेंगे, उन्हें एक्सप्लोर करने और अधिक
जानने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, और एक प्रभावी मोबाइल अनुभव प्रदान करेंगे यह सुनिश्चित
करते हुए कि आप Facebook के पेज दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।
4. एक पहचानने योग्य प्रोफ़ाइल चित्र
जोड़ें
एक प्रोफ़ाइल चित्र चुनें जो आगंतुकों के लिए पहचानना आसान हो - जैसे आपकी
कंपनी का लोगो, या यदि आप एक एकल व्यवसायी या सलाहकार हैं तो स्वयं का एक हेडशॉट। विशेष
रूप से फेसबुक सर्च में, खोजे जाने और पसंद किए जाने के लिए पहचानने योग्य होना महत्वपूर्ण
है। फ़ोटो चुनते समय, ध्यान रखें कि Facebook को आपके प्रोफ़ाइल चित्र का आयाम 170
पिक्सेल गुणा 170 पिक्सेल होना चाहिए।
5. अपने " About “अनुभाग को अनुकूलित
करें विशेष रूप से Preview।
आपका "About" अनुभाग उन पहले स्थानों में से एक है जहां लोग आपके
पेज पर आने पर देखेंगे। इसका पूर्वावलोकन आपके पृष्ठ के बाईं ओर आपके प्रोफ़ाइल चित्र
के नीचे स्थित है, और लोग आपके पृष्ठ के शीर्ष पर "संक्षिप्त विवरण" टैब
पर क्लिक करके भी पूरे अनुभाग में नेविगेट कर सकते हैं।
अपने पृष्ठ के बाईं ओर preview अनुभाग को संक्षिप्त लेकिन वर्णनात्मक प्रतिलिपि
के साथ अनुकूलित करना सुनिश्चित करें ताकि विज़िटर आपको पसंद करने का निर्णय लेने से
पहले यह समझ सकें कि आपका पृष्ठ और आपका व्यवसाय किस बारे में है। यह प्रति आपके द्वारा
अपने पूर्ण "संक्षिप्त विवरण" टैब में प्रदान किए गए "संक्षिप्त विवरण"
से ली जाएगी।
यहाँ एक उदाहरण वीडियो मार्केटिंग सॉफ़्टवेयर कंपनी Wistia है:
6. Add milestones
"Milestone" सुविधा से आप अपने व्यवसाय की कुछ सबसे बड़ी उपलब्धियों
को हाइलाइट कर सकते हैं, जैसे पुरस्कार जीतना, उत्पाद रिलीज़, प्रमुख कार्यक्रम, या
अन्य प्रशंसा। हाल के मील के पत्थर आपकी टाइमलाइन पर पोस्ट किए जाएंगे, और उपयोगकर्ता
उन्हें बाद में आपके "अबाउट" टैब के तहत ढूंढ पाएंगे।
मील के पत्थर जोड़ने के लिए, अपने पेज के "टाइमलाइन" सेक्शन पर क्लिक
करें, और अपने पेज के शीर्ष के पास पेज अपडेट कंपोजर में "ऑफ़र, इवेंट" विकल्प
पर क्लिक करें।
7. कॉल-टू-एक्शन बटन चुनें (call-to-action
button.)
आपके फेसबुक पेज के शीर्ष पर एक साधारण कॉल-टू-एक्शन बटन रखने के लिए फेसबुक
का विकल्प एक और आसान सुविधा है।
आप सात पूर्व-निर्मित बटन विकल्पों में से चुन सकते हैं ("साइन अप,"
"अभी खरीदारी करें," "हमसे संपर्क करें," "अभी बुक करें,"
"ऐप का उपयोग करें," वीडियो देखें, "और" गेम खेलें ") और
इसे लिंक करें कोई भी वेबसाइट जो आपके व्यवसाय के लक्ष्यों के साथ संरेखित होती है।
यह आपके होमपेज, लैंडिंग पेज, संपर्क शीट, वीडियो या कहीं और से लिंक हो सकती है।
8. कस्टम पेज टैब बनाएं
डिफ़ॉल्ट रूप से, आपके पेज टैब टाइमलाइन, अबाउट, फोटो, लाइक और अधिक के रूप
में सेट होते हैं। लेकिन फेसबुक आपको कस्टम टैब बनाने और उनका लाभ उठाने देता है -
जो मूल रूप से आपके फेसबुक पेज के भीतर लैंडिंग पेज या कॉल-टू-एक्शन की तरह होते हैं,
जहां आप केस स्टडी से लेकर मार्केटिंग ऑफ़र से लेकर आपके द्वारा चलाए जा रहे अन्य प्रचारों
तक कुछ भी दिखा सकते हैं।
वे ठीक आपके पृष्ठ के शीर्ष पर हैं और आप विज़िटर को वह करने के लिए विशिष्ट
मार्ग प्रदान करते हैं जो आप उन्हें अपने पृष्ठ पर करना चाहते हैं।
आप साइन इन करके, अपने पेज पर जाकर, "अधिक" टैब पर क्लिक करके और
ड्रॉपडाउन मेनू से "टैब प्रबंधित करें" चुनकर कस्टम टैब बना सकते हैं।
9. अपने दर्शकों के लिए सर्वोत्तम समय
पर पोस्ट करें
एक और आम सवाल: फेसबुक पर पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय कब है? दुर्भाग्य से,
इसका कोई सटीक उत्तर नहीं है -- अलग-अलग व्यवसायों के लिए अलग-अलग दिन और समय उनके
लिए सबसे अच्छा काम कर सकते हैं। समय अक्सर इस बात पर निर्भर करता है कि आपके लक्षित
दर्शक फेसबुक का उपयोग किस लिए करते हैं, आप जिस क्षेत्र (क्षेत्रों) को लक्षित कर
रहे हैं, आपकी पोस्ट की सामग्री (जैसे मजाकिया या गंभीर), और आपके लक्ष्य (जैसे क्लिक
बनाम शेयर), और इसी तरह।
कहा जा रहा है, फेसबुक पर पोस्ट करने के लिए इष्टतम समय पर डेटा उपलब्ध है:
• Facebook पर पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय बुधवार, सुबह 11 बजे और दोपहर
1-2 बजे है। अन्य इष्टतम समय में मंगलवार से गुरुवार, सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक
शामिल हैं।
• रविवार को फेसबुक पर पोस्ट करने का सबसे खराब समय, या हर दिन सुबह 7 बजे
से पहले या शाम 5 बजे के बाद।
10. सुनिश्चित करें कि आपके ब्लॉग पोस्ट
के मेटा विवरण पूर्ण हैं।
क्या आपने देखा है कि जब आप फेसबुक पर एक लिंक पोस्ट करते हैं, तो यह एक संक्षिप्त
विवरण के साथ-साथ एक छवि भी खींचता है?
विवरण पृष्ठ के मेटा विवरण से खींचा जाता है, जो HTML विशेषता को संदर्भित
करता है जो किसी दिए गए वेब पेज की सामग्री की व्याख्या करता है। यह एक संक्षिप्त विवरण
है जिसे आप खोज इंजन परिणाम पृष्ठ पर "पूर्वावलोकन" के लिए देखते हैं कि
पृष्ठ किस बारे में है, और यह वह प्रतिलिपि भी है जिसे फेसबुक स्वचालित रूप से किसी
पोस्ट के विवरण को पॉप्युलेट करेगा।
मेटा विवरण के बिना, फेसबुक उनके द्वारा खोजे जा सकने वाले पहले टेक्स्ट को
खींच सकता है, जो बहुत अच्छे उपयोगकर्ता अनुभव के लिए नहीं बनाता है। साथ ही, मेटा
विवरण आपके विज़िटर्स को आपके द्वारा ऑफ़र की जाने वाली चीज़ों पर बेचने का मौका देते
हैं: सूचनात्मक, मूल्यवान सामग्री।
आपका मेटा विवरण लोगों को क्लिक करने के लिए मजबूर करने वाला होना चाहिए, और
इसकी लंबाई 155 या उससे कम होनी चाहिए।
11. अपनी सबसे सम्मोहक दृश्य सामग्री
पोस्ट करें (Best Visual Content)
फेसबुक का टाइमलाइन पेज डिजाइन छवियों और वीडियो जैसी दृश्य सामग्री पर अधिक
जोर देता है। आखिरकार, छवियों के साथ फेसबुक पोस्ट छवियों के बिना पोस्ट की तुलना में
2.3X अधिक जुड़ाव देखते हैं। एक अध्ययन में पाया गया कि तस्वीरों के साथ फेसबुक पोस्ट
में किसी भी अन्य प्रकार की पोस्ट की तुलना में सबसे अधिक जुड़ाव देखा गया, जो कुल
इंटरैक्शन का 87% हिस्सा है।
इसलिए सम्मोहक दृश्य सामग्री पोस्ट करना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है
जिसे आप अपनी Facebook रणनीति को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं। अपने फ़ेसबुक पेज
पर अपनी सर्वश्रेष्ठ विज़ुअल सामग्री पोस्ट करने, या पहले से बनाई गई सामग्री को अधिक
विज़ुअल बनाने के लिए अधिक प्रयास करने के अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करें। (50 सोशल
मीडिया इमेज टेम्प्लेट मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।)
एक सफल सामाजिक रणनीति में अक्सर फ़ोटो, वीडियो और इन्फोग्राफिक्स या अन्य
ग्राफ़ के स्क्रीनशॉट शामिल होते हैं। देखने में मज़ेदार होने के अलावा, यह महत्वपूर्ण
है कि आपकी दृश्य सामग्री आपके दर्शकों के लिए सम्मोहक और प्रासंगिक हो।
बहुत सारी दृश्य सामग्री पोस्ट करने का एक और कारण? यह "फ़ोटो" और
"वीडियो" टैब को ऑटो-पॉप्युलेट करने में मदद करेगा, जो हर फेसबुक पेज पर
अपने आप जुड़ जाते हैं। आप चाहते हैं कि जब लोग उन पर क्लिक करें तो वे दृश्य सामग्री
से भरपूर हों।
12. सुनिश्चित करें कि आपकी Images
को ठीक से स्वरूपित किया गया है।
केवल चित्र पोस्ट करने के लिए चित्र पोस्ट न करें। अपने उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम
संभव अनुभव देने के लिए, आपको फेसबुक के लिए अपनी छवियों को अनुकूलित करने की आवश्यकता
है ताकि वे सही आकार और आयाम हों।
नीचे कुछ सबसे सामान्य Facebook छवि आकार दिए गए हैं
• कवर फ़ोटो: 820 px चौड़ा गुणा 312 px लंबा
• प्रोफ़ाइल चित्र: 170 px चौड़ा और 170 px लंबा
• साझा की गई छवि: 1200 px चौड़ा गुणा 630 px लंबा
• साझा लिंक थंबनेल छवि: 1200 px चौड़ा और 627 px लंबा
13. वीडियो पोस्ट करें, खासकर लाइव
वीडियो
फेसबुक पर लोग जानते हैं कि लोग फेसबुक पर वीडियो देखना पसंद करते हैं। वीडियो
सामग्री देखने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दरअसल, फेसबुक पर रोजाना 4 अरब
से ज्यादा वीडियो व्यूज होते हैं।
फेसबुक लगातार यह बदलाव कर रहा है कि एल्गोरिदम फेसबुक पर वीडियो सामग्री में
लोगों की रुचि को कैसे मापता है, लेकिन मुख्य उपाय यह है कि आपके वीडियो को जितना संभव
हो उतना आकर्षक बनाया जाए - विशेष रूप से पहले कुछ सेकंड में।
14. फेसबुक इनसाइट्स का उपयोग करें
Facebook Insights Facebook का आंतरिक विश्लेषण उपकरण है जो आपकी Facebook
उपस्थिति को मापने और उसका विश्लेषण करने में आपकी मदद करता है। यह टूल Facebook पेज
व्यवस्थापकों को पेज विज़िट और सहभागिता के बारे में विश्लेषण डेटा प्रदान करता है,
जो आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि कौन-सी सामग्री आपके प्रशंसकों के लिए दिलचस्प
है और कौन-सी नहीं है।
यहां अपने पेज की इनसाइट्स तक पहुंचें, या अपने पेज पर 'एडमिन पैनल' पर क्लिक
करके। हमने एक सूचनात्मक ब्लॉग पोस्ट और वीडियो भी प्रकाशित किया है जो आपकी सामग्री
रणनीति को बेहतर बनाने के लिए फेसबुक इनसाइट्स का विश्लेषण करने के तरीके के बारे में
बताता है।
15. अपने ब्लॉग और वेबसाइट में फेसबुक
सोशल मीडिया बटन जोड़ें।
Facebook सोशल मीडिया बटन जोड़ने से आपकी वेबसाइट पर आने वाले विज़िटर को
Facebook पर आपसे जुड़ने और बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी, साथ
ही साथ आपकी सामग्री का प्रसार और उसकी पहुंच का विस्तार होगा।
फेसबुक फॉलो बटन से आप अपनी फेसबुक पहुंच का विस्तार कर सकते हैं, जिससे आपकी
साइट पर आने वाले लोगों के लिए आपके व्यवसाय के फेसबुक पेज को सिर्फ एक क्लिक से लाइक
करना आसान हो जाता है। यह आपके पृष्ठ की पसंद की संख्या, साथ ही उन लोगों के चेहरों
को प्रदर्शित करता है जो पहले से ही आपके पृष्ठ को पसंद करते हैं, इसकी प्रभावशीलता
को बढ़ाने के लिए सामाजिक प्रमाण का उपयोग करते हैं।
फेसबुक लाइक बटन लोगों को आपकी सामग्री को आसानी से पसंद करने देता है। जब
कोई उपयोगकर्ता किसी सामग्री को पसंद करता है, तो यह आपके मित्रों के समाचार फ़ीड में
दिखाई दे सकता है क्योंकि एल्गोरिथम इसे एक संकेत के रूप में लेता है, आपके मित्र इसे
प्रासंगिक पाएंगे।
16 . फेसबुक से भविष्य की घोषणाओं के
लिए फेसबुक के आधिकारिक ब्लॉग की सदस्यता लें
आधिकारिक फेसबुक ब्लॉग की सदस्यता लेकर फेसबुक की नवीनतम घोषणाओं जैसे नई सुविधाओं
और उपकरणों के शीर्ष पर रहकर खुद को प्रतिस्पर्धा में बढ़त दें।
फेसबुक पर विज्ञापन के लिए टिप्स
17. सही विज्ञापन उपकरण चुनें
फेसबुक उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन प्रबंधक प्रदान करता है। Facebook का विज्ञापन
प्रबंधक अधिकांश कंपनियों के लिए बढ़िया काम करता है। आपकी कंपनी के आकार और आपके द्वारा
एक बार में चलाए जाने वाले विज्ञापनों की संख्या के आधार पर तय करें कि आपके व्यवसाय
के लिए कौन सा सबसे अच्छा है।
18. अपने दर्शकों के बारे में जानने
के लिए Audience Insights का उपयोग करें
सर्वश्रेष्ठ Facebook विज्ञापन उच्च गुणवत्ता वाले, प्रासंगिक विज्ञापन होते
हैं जो Facebook पर उपयोगकर्ता के परिवेश में मूल रूप से फ़िट हो जाते हैं।
Audience Insights का उपयोग करके अपने ग्राहकों और संभावनाओं के बारे में अधिक जानें,
जो आप बाईं ओर के नेविगेशन में Facebook विज्ञापन प्रबंधक के अंदर पा सकते हैं।
यह टूल आपको अपने विज्ञापनों को अधिक प्रभावी ढंग से लक्षित करने और अपने दर्शकों
के बारे में जानने में मदद करेगा भले ही आप उनके लिए विज्ञापन नहीं कर रहे हों। कैसे?
डेटा आपको मजबूत खरीदार व्यक्तित्व बनाने, अधिक सम्मोहक सामग्री बनाने और आपके प्रतिस्पर्धी
अनुसंधान के लिए कुछ रत्नों को उजागर करने में मदद कर सकता है।
19. एक विज्ञापन के अनेक संस्करणों
का परीक्षण करें।
किसी एक अभियान को चलाने से आपको अपनी ऑडियंस खोजने, अपने विज्ञापनों को ऑप्टिमाइज़
करने, और यह निर्धारित करने के मामले में काम करने के लिए बहुत कुछ नहीं मिलेगा कि
क्या Facebook विज्ञापन आपके व्यवसाय के लिए काम करता है। एक ही अभियान के विभिन्न
भागों के साथ परीक्षण और प्रयोग करने के लिए आपको कई अभियान चलाने में सक्षम और इच्छुक
होना चाहिए।
एक साधारण विज्ञापन और मूल छवि का उपयोग करके पहले अपने लक्ष्यीकरण का परीक्षण
करें। व्यापक दर्शकों तक पहुंचने और परीक्षण करने के लिए, आपको अपने अभियान पर उचित
राशि का निवेश करना होगा। बज़सुमो के लोगों का सुझाव है कि संख्या हजारों में हो। इसका
कारण? अधिक विज्ञापनों और लक्ष्यों के परीक्षण के लिए Facebook विज्ञापन आपको पुरस्कृत
करते हैं। जबकि जब आप Google या लिंक्डइन पर विज्ञापन कर रहे होते हैं, तो मूल्य-प्रति-क्लिक
बहुत अधिक नहीं बदलता है, यदि आप परिश्रमपूर्वक उनका परीक्षण कर रहे हैं तो फेसबुक
विज्ञापनों की लागत बहुत कम है।
फिर, आप छवियों, शीर्षकों और बॉडी टेक्स्ट सहित विज्ञापन के रचनात्मक पक्ष
का परीक्षण कर सकते हैं। अपने सिद्ध लक्ष्यों पर 20-25 विविधताओं का परीक्षण करने का
प्रयास करें।
Facebook अभी भी आपके व्यवसाय के लिए एक बेहतरीन टूल है और यह पता लगाना महत्वपूर्ण
है कि यह आपकी कंपनी के लिए कैसे काम कर सकता है।